आज बेटी नही बचाओगे तो कल माँ कहाँ से लाओगे..??


beti bachaoएक स्त्री एक दिन एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के पास के गई और बोली,
” डाक्टर मैँ एक गंभीर समस्या मेँ हुँ और मेँ आपकी मदद चाहती हुँ । मैं गर्भवती हूँ, आप किसी को बताइयेगा नही मैने एक जान पहचान केसोनोग्राफी लैब से यह जान लिया है कि मेरे गर्भ में एक बच्ची है ।मै पहले से एक बेटी की माँ हूँ और मैं किसी भी दशा मे दो बेटियाँ नहीं चाहती ।” डाक्टर ने कहा,”ठीक है, तो मेँ आपकी क्या सहायता कर सकता हु?” तो वो स्त्री बोली,” मैँ यह चाहती हू कि इस गर्भ को गिराने मेँ मेरी मदद करें।” डाक्टर अनुभवी और समझदारथा। थोडा सोचा और फिर बोला,”मुझे लगता है कि मेरेपास एक और सरल रास्ता है जो आपकी मुश्किलको हल कर देगा।” वो स्त्री बहुत खुश हुई..
डाक्टर आगे बोला, ” हम एक काम करते है आप दो बेटियां नही चाहती ना ?? ? तो पहलीबेटी को मारदेते है जिससे आप इस अजन्मी बच्ची को जन्म दे सके और आपकी समस्या का हल भी हो जाएगा. वैसे भी हम को एक बच्ची को मारना है तो पहले वाली को ही मार देते हैना.?”
तो वो स्त्री तुरंत बोली”ना ना डाक्टर.”.!!! हत्या करना गुनाह है पाप है और वैसे भी मैं अपनी बेटी को बहुत चाहती हूँ । उसको खरोंच भी आती है तो दर्द का अहसास मुझे होता है डाक्टर तुरंत बोला,”पहले
कि हत्या करो या अभी जो जन्मा नही उसकी हत्या करो दोनो गुनाह है पापहैं ।”
यह बात उस स्त्री को समझ आ गई । वह स्वयं की सोच पर लज्जित हुई और पश्चाताप करते हुए घर चली गई ।

5 thoughts on “आज बेटी नही बचाओगे तो कल माँ कहाँ से लाओगे..??

  1. It is right aur har vekti ko ye smjhna chahiye ldki bojh nhi hoti hai vo to kal ka bvish hai aue aaj ka vartman hai. ldki nahi bchau ge to maa kha se poauge . ldki hona klank nahi me bhi ldki ho aur ldki hona hi hmara subhagy hai aur hmar privar ka sobhagy hai ki hum peda hoye stri hi shakti ka ropa hai , mata ka rop hai .

  2. बिल्कुल सही है । जान तो जान है ।
    कभी कभी स्वार्थ मे इंसान जानवर से ज्यादा गिर जाता है ।

  3. Aysha ji kash ki aapki baat sach hoti ! agar aisa nahi hai to aaj male female ka ratio itna kharab nahi hota. Ye koi kalpanik story nahi balki humara samaj ka hi ek chubhne wali sachai hai.

  4. True said Bipin sir. I have seen such type of ladies in real life who love a baby boy instead of a girl but i m lucky ! my mom and my family loves me more than anything.

Leave a Reply

